मंगलवार, 18 अप्रैल 2023

Infosys Share Price, अचानक क्यों हुई गिरावट, IT सेक्टर में तेज़ गिरावट

 Infosys Share Price, अचानक क्यों हुई गिरावट, आज  IT सेक्टर में तेज़ गिरावट, सबसे ज्यादा  IT शेयर में Infosys के शेयर में ज्यादा गिरावट देखने को मिली

मार्किट ओपन होते ही इनफ़ोसिस अपने 1605 पर चल रहा था। और आज के दिन में 7% की गिरावट देखने को मिली, आखिर में 1590 तक जा गिरा। और अभी शेयर का भाव करीब 1690 के पास चल रहा हे। 

Infosys Share Price - दुनिया की नामदार कम्पनी इनफ़ोसिस के शेयर में आज काफी तेज़ गिरावट देखने को मिली हे। और आज के दिन करीब 7% की गिरावट देखने को मिली। पिछले कई साल से ठीक ठाक चलने वाली कम्पनी इस दो सालो की सबसे तेज़ गिरावट बताई जा रही हे। 13 अप्रैल को मार्केट बंद होने के वक्त कम्पनी के नतीजे के आंकड़े घोषित किये लेकिन भारतीय बाजार 4 दिन बंद रहा। ईसी का नतीजा 4 दिन में काफी बिकवाली देखने को मिली। और काफी ज्यादा इन्वेस्टरस परेशान हो चुके हे। 




गिरावट का कारण - गिरावट की वजह जो बताई जा रही हे की पिछले हफ्ते इनफ़ोसिस के नतीजे आये थे। जिस से कम्पनी का मुनाफा 12% बढ़कर 5686 करोड़ हो गया। और कम्पनी ने 16 रुपये डिविडेंड भी देने वाली हे। और कम्पनी का रेवेन्यू 32275 करोड़ रहा हे। पहले भी कम्पनी ने 15 रुपए डिविडेंड दिया हे। 

और अभी हाल ही में इनफ़ोसिस को एक बड़ी सफलता मिली हे। 2021- 022 में  2.3 अरब डॉलर डॉलर का कॉन्ट्रैक्ट मिला हे। और कम्पनी के बेहतर परफॉर्मन्स की बात में अपने पुरे साल में 9.5 अरब डॉलर का कॉन्ट्रैक्ट पे काम मिला हे।  














कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Rknv news report

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan: सलमान भाई 4 साल बाद बड़े पर्दे में दिखेंगे

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan: सलमान भाई 4 साल बाद बड़े पर्दे में दिखेंगे ,  Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan review- चलिए देखते हे किसी रहेगी सलमान खान...